अंतर्राष्ट्रीयहोम

शहबाज शरीफ ने दी इमरान खान को चेतावनी

शहबाज ने कहा कि राष्ट्रीय संस्थानों के खिलाफ कहानियां गढ़ने वाले असली मीर जाफर और मीर सादिक थे। सुतरो के मुताबीक पीएम शरीफ ने इमरान खान की तुलना आज के मीर जाफर और मीर सादिक से की है, जो पाकिस्तान को लीबिया और इराक जैसा बनाना चाहते हैं। मीर सादिक मैसूर के टीपू सुल्तान के मंत्री थे। शहबाज शरीफ ने खान को सख्त नसीहत देते हुए कहा, ‘पाकिस्तान के 22 करोड़ लोग, देश का संविधान और राष्ट्रीय संस्थान एक व्यक्ति के घमंड, के गुलाम नहीं हैं।

इमरान नियाजी देश के लोगों को गुलाम बनाकर रखना चाहते हैं, लेकिन हम उन्हें पाकिस्तान का हिटलर नहीं बनने देंगे। इमरान ने एबटाबाद की रैली में भाषण का जिक्र की बात करते शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान, देश के संस्थान व संविधान को आज चुनौती दी गई है, इसलिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करी है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान को अमेरिका ने दी नसीहत

उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम न केवल राजनीतिक साजिश कर रहे हैं, बल्कि वे देश के खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं। पहले उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को डुबोया और अब वह गृह युद्ध भड़काने की साजिश रच रहे हैं। 1798-99 में चौथे एंग्लो-मैसूर युद्ध में, उन्होंने श्रीरंगपट्टनम की घेराबंदी के दौरान टीपू सुल्तान को धोखा दिया, जिससे अंग्रेजों की जीत का रास्ता साफ हुआ था। इसी तरह मीर जाफर बंगाल के नवाब सिराजुद्दोला के अधीन बंगाल सेना के कमांडर थे, उन्होंने प्लासी की लड़ाई के दौरान अंग्रेजों का साथ देकर नवाब को धोखा दिया और भारत में अंग्रेजों के राज का रास्ता साफ किया था।

तानिया चंचल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button