HNN Shortsउत्तराखंडबड़ी खबरहोम

आप ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड पर उठाए कई सवाल

आम आदमी पार्टी प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र आनंद और प्रदेश उपाध्यक्ष उमा सिसोदिया मौजूद रहे। इस दौरान रविंद्र आनंद ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड में हो रही अनियमितताओं पर एसोसिएशन के सदस्यों पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक ओर तो क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य डेढ़ करोड़ से अधिक का भोजन डकार चुके हैं और वहीं दूसरी ओर एसोसिएशन के अंतर्गत खेलने वाले खिलाड़ियों को 1 दिन में महज ₹100 भत्ता दिया जा रहा है, जो कि एक भद्दा मजाक खिलाड़ियों के साथ है।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड सरकार ने मजदूरों के लिए लगभग न्यूनतम वेतन ₹800 तय कर रखा है लेकिन खिलाड़ियों को महज ₹100 ही दिया जा रहा है ऐसे में कैसे उत्तराखंड के खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल होगा। उन्होंने आगे कहा कि एसोसिएशन ने कोच को 31 लाख रुपए फीस के तौर पर भुगतान किए थे जबकि कोच द्वारा प्रथम श्रेणी के सिर्फ छह मैच ही खेले गए हैं जिससे पैसों की बंदरबांट का साफ अनुमान लगाया जा सकता है।

रविंद्र आनंद ने आगे कहा कि रिपोर्ट के मुताबिक प्रतिदिन का भत्ता ₹2000 निर्धारित हर खिलाड़ी के लिए किया गया है लेकिन दुर्भाग्य देखिए कि इन खिलाड़ियों को ना तो पूरा पैसा दिया जा रहा है बल्कि यह खिलाड़ी अपने पैसे से खाना खाने को मजबूर है और ₹100 में कैसे यह खिलाड़ी अपना पेट भर पाएंगे यह सोचने वाला विषय है।

उन्होंने कहा कि रणजी ट्रॉफी के दौरान उत्तराखंड क्रिकेट की टीम 69 रन पर ऑल आउट हो गई और महाराष्ट्र से 725 रन के बड़े अंतर से हार गई। मैच के बाद जब कारणों का पता किया गया तो मालूम चला कि खिलाड़ियों को भोजन ही नहीं दिया गया था जिसके चलते उनके अंदर खेलने की ताकत ही नहीं बची थी।

वही प्रदेश उपाध्यक्ष उमा सिसोदिया ने बताया कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड का अनियमितताओं के साथ चोली दामन का साथ है। उन्होंने कहा कि इस एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष भी एसोसिएशन की गड़बड़ियों पर एक दिवसीय धरना दे चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी एसोसिएशन पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई।

यह भी पढ़े- सरोवर नगरी नैनीताल में उमड़े पर्यटक, पैदल चलना हो रहा दूभर

वित्तीय वर्ष 2020 21 के ऑडिट रिपोर्ट के मुताबिक सी ए यू ने टूर्नामेंट ट्रायल मैच में भोजन और खानपान में 1,74,07346, दैनिक भत्तों पर 49,58,750 खर्च किए, पानी की बोतलों पर 35 लाख रुपए और केलों पर 22 लाख रुपए खर्च किए।

उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी यह मांग करती है कि जल्द से जल्द इस भ्रष्टाचार पर खुलासा होना चाहिए और जो दोषी खिलाड़ियों के साथ भद्दा मजाक कर रहे हैं और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही करते हुए दोबारा से क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड का ऑडिट किया जाना चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button