उत्तरप्रदेशहोम

सपा-रालोद गठबंधन की मजबूती के लिए अखिलेश ने बुलाई बैठक

पूर्व सांसद सोमपाल शास्त्री भी थे उपस्थित

आगमी विधानसभा चुनावों में जीतने की तैयारियों के चलते सपा अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोक दल के साथ गठबंधन कर लिया है। जिसके तहत बीते दिन सपा अध्यक्ष ने रालोद के मुख्य अध्यक्ष जंयत चौधरी के साथ बैठक की। सपा-रालोद के चुनावी गठबंधन को और मजूबत करने के लिए दोनों पार्टियों के अध्यक्षों ने कार्यगति बढ़ा दी है। बीते दिन सपा अध्यक्ष ने शाम को जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में रालोद के अध्यक्ष के साथ लगभग ढाई घंटे तक बैठक की। बैठक में मेंन फोकस वेस्ट यूपी में सीटों के बंटवारे पर रहा साथ ही जाट-मुस्लिम वोटबैंक व दलित वर्ग में अपनी पहुंच बनाने पर विचार- विमर्श किया गया। यह भी पढ़े-उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के पक्ष में खड़े उतरे नेता इस बैठक में भाजपा के टिकट पर बागपत से पूर्व सांसद रहे सोमपाल शास्त्री भी उपस्थित थे। बैठक के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्विटर के माध्यम से मुलाकात की फोटो साझा करते हुए लिखा कि जंयत चौधरी के साथ यूपी के भविष्य के विकास की बात रालोद अध्यक्ष व जंयत चौधरी ने भी वही तस्वीर शेयर करते हुए ट्विटर पर पोस्ट किया यूपी के विकास पर साझेदारी पुख्ता हुई है।

36 सीटों पर बनी सहमति हो सकती है कम

जानकारी के अनुसार पहले हुई मुलाकात में 36 सीटों पर बनी सहमति में अब कुछ सीटे कम हो सकती हैं। जो सीटें कम होंगी उतनी रालोद प्रत्याशियों को सपा अपने चुनाव चिन्ह के साथ टिकट देगी साथ ही 1-2 सीट पर सपा भी इसी प्रकार अपने लोगों को रालोद पार्टी से लड़ा सकती है।

अपने पक्ष को मजबूत करने पर है पार्टियों का जोर

गठबंधन का फोकस वेस्ट यूपी में बीजेपी को घेर कर सामाजिक समीकरण अपने पक्ष में मजबूत करने पर है। बैठक में गठबंधन में कौन सी सीट किसको जाएगी, इस पर भी काफी विचार-विमर्श हुआ साथ ही इलेक्शन का ऐलान होने के बाद कौन-कौन सी सीट रालोद को मिलेगी इसका ऐलान दोनों पार्टियां संयुक्त कॉन्फ्रेंस में कर सकती है। अंजली सजवाण  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button