उत्तरप्रदेशदेश-विदेशस्वास्थ्यहोम

चुनाव ड्यूटी में तैनात CRPF जवनों को करना होगा कोविड नियमों का पालन

एहतियाती खुराक की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश

10 फरवरी से पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव शुरु हो रहे हैं चुनावों के चलते उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर राज्यों में सुरक्षआ बढ़ा दी गई है बढ़ते कोरोना के केसों से चिंतित गृह मंत्रालय ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को पांच चुनावी राज्यों में चुनाव ड्यूटी पर सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिया है।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा कि सीआरपीएफ से कहा गया है कि वे पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, और मणिपुर में तैनात अपने जवानों की सुरक्षआ के बारे में अधिकारियों को जानकारी दें ताकि उन्हें चुनाव में शामिल होने से संक्रमित होने से रोका जा सके।

एमएचए अधिकारी ने बताया कि सभी पात्र सीएपीएफ कर्मियों के लिए एहतियाती खुराक की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश जारी किए गए हैं। कंपनी कमांडरों को शिविरों में शारीरिक दूरी संभव हो तो आइसोलेशन बेड की व्यवस्था मास्क और सैनिटाइजर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

आवाजाही के लिए सेनिटाइज्ड वाहनों को किया जाए सुनिश्चित

सीआरपीएफ अधिकारी ने कहा कि कंपनी कमांडर जिला पुलिस या प्रशासन के प्रमुख के साथ समन्वय करेगा ताकि उनकी आवाजाही के लिए सेनिटाइज्ड वाहनों को सुनिश्चित किया जा सके और पूरी तरह से टीकाकरण वाले ड्राइवर उपलब्ध कराए जा सकें।

यह भी पढ़ें- कोरोना के संक्रमण को लेकर आज सीएम अरविंद करेंगे प्रेस वार्ता

चुनावी ड्यूटी में तैनात उत्तराखंड में 30 जवान हुए कोरोना पॉजिटिव

बीते दिन उत्तराखंड के कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के करीब 30 जवान कोरोना संक्रमित दर्ज किए गए हैं इस दौरान देश में लगभग 4400 सीआरपीएफ के जवान भी कोरोना से संक्रमित हैं।

आरती राणा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button