HNN Shortsदेश-विदेशहोम

खड़गे ने दिया ममता बनर्जी की बातों का जवाब

खड़गे ने कहा यूपीए के अस्तित्व को नकारना गलत

ममता बनर्जी ने हाल ही में राहुल गांधी पर निशान साधा है और  साथ ही उनका कहना था कि कोई यूपीए नहीं है। इस बात का जवाब देते हुए गुरुवार को राज्यसभा में विपक्षी नेता तथा कांग्रेस के सीनियर लीडर मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि कांग्रेस का लक्ष्य बीजेपी को परास्त करना है किंतु कुछ लोग दिल्ली केंद्र में भाजपा कि सत्ता बरकरार रखने के लिए सहायता कर रहें है।

मल्लिकार्जुन खड़गे के अनुसार ममता बनर्जी का यूपीए (यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस) के अस्तित्व को नकारना गलत है। साथ ही राहुल गांधी पर किए निजी वार को गलत कहा है। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस समस्त मामलों को सामने ला रही है तथा सभी जगहों पर लड़ रही है। उनका आगे कहना था कि उन्होने बहुत सामाजिक तथा राजनीतिक मामलों में उन्होनें टीएमसी को साथ लाने का प्रयास किया है। उनके अनुसार विपक्ष को अलग नहीं होना चाहिए तथा एक दूसरे से नहीं लड़ना चाहिए। साथ ही बीजेपी के विरुद्ध एकजुट होकर लड़ना है।

राहुल गांधी का नज़र ना है गलत

जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आरोप लगाते हुए कहना है कि राहुल गांधी का कही नज़र ना आना गलत है। साथ ही राहुल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यदि वह देश में लोगों से मुलाकात कर रही हैं तो उसमें क्या दिक्कत हैं। कुछ दल तथा लोग ऐसे हैं जो कुछ नहीं करते हैं। वह अपना आधा समय विदेशों मे व्यतीत करते हैं।

यह भी पढ़ें-गर्भवती महिला के साथ पड़ोसी ने की छेड़छाड़, तोड़े दोनों हाथ

कांग्रेस बीजेपी का मजबूती से नही कर रही है सामना

बता दें कि कांग्रेस पार्टी के लेकर ममता का कहना था कि जितनी ताकत से उन्हें बीजेपी का मुकाबला करना चाहिए उतनी ताकत से नहीं कर पा रहीं है। साथ ही उनका कहना था कि कोई यूपीए नहीं है। बनर्जी ने संकेतो में कहना है कि कांग्रेस के पास बीजेपी का सामना करने कि किसी भी प्रकार कि रणनीति नहीं है। वहीं एनसीपी चीफ शरद पवार के साथ हुई बैठक के पश्चात उनका कहना था कि आजकल के हालातों में कोई अकेला नहीं लड़ सकता है। उन्होनें मजबूत विकल्प कि आवश्यकता कि बात कही है। उनका के अनुसार कोई सामना करने लिए तैयार नहीं तो उसमे क्या किया जा सकता है।

अंजली सजवाण  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button