देश-विदेशहोम

सिंगापुर ने भारतीय एयरलांइस पर कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर जाताई चिंता

डीजीसीए ने कंपनी पर कड़ी कार्रवाई का दिया आश्वासन

सिंगापुर के इंमिग्रेशन विभाग ने भारतीय एयरलांइस पर कोविड के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने के तहत गहरी चिंता जताई है। सिंगापुर इंमिग्रेशन विभाग ने कहा है कि भारतीय एयरलाइंस कंपनियां कोरोना के नियमों को पूरा किए बिना ही चालक दल को अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर भेज रही है कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए बनाए गए नियमों के तहत 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखे बिना ही कंपनियां चालक दल को अंतराष्ट्रीय उड़ानों के लिए भेज रही है।

एएनआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हाल ही में सिंगापुर के इंमिग्रेशन प्राधिकरण ने भारत से चिंता व्यक्त की है प्राधिकरण का कहना है कि भारतीय एयरलाइंस ने राजनयिक चैनलों के साथ नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के माध्यम से कोविड क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन किया है। डीजीसीए के एक शीर्ष अधिकारी ने एएनआई को बताया सिंगापुर इमिग्रेशन अथॉरिटी की शिकायत के बाद डीजीसीए ने सिंगापुर को एयरलांइस कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है विमानन नियामक के अधिकारियों के अनुसार एयरलाइंस के एक पुरुष चालक दल का व्यक्ति 31 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था कंपनी ने इस हप्ते अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की ड्यूटी निर्धारित कर दी और वह 9 जनवरी को व्यक्ति अपनी ड्यूटी पर भी पहुंच गया।

यह भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए पुलिस ने जारी किया फ्लैग मार्च

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने हेतु गिरफ्तार व्यक्ति

डीजीसीए के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया चांगी हवाई अड्डे पर इंमिग्रेशन मंजूरी के दौरान इंमिग्रेशन प्राधिकरण ने एक चालक दल के सदस्य को कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने के लिए हिरासत में लिया इसके बाद भारत के संबंधित विभाग में केसों की रिपोर्ट दी गई और केस की जांच की जा रही है कोरोना संक्रमित व्यक्ति को सिंगापुर की यात्रआ करने के लिए 14 दिन के होम क्वारंटाइन में रहने के साथ नेगिटिव आरटी पीसीआर  रिपोर्ट साथ लाना आवश्यक है।

आरती राणा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button