देश-विदेशराजनीतिहोम

पंजाब में कांग्रेस ने जारी की अपने 86 प्रत्याशियों की सूची

कांग्रेस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है पंजाब चुनाव

आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने 86 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिध्दू अमृतसर पूर्व से लड़ेगे। पंजाब में सभी 117 पर 14 फरवरी को मतदान होगा 10 मार्च को इसके नतीजे आ जाएंगे और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब एससी से चुनाव लड़ेंगे इसके अलावा हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद मोगा से चुनाव लड़ेंगी।

कैदान सीट से प्रताप सिंह बाजवा चुनावी मैदान में उतरेंगे कांग्रेस ने डिप्टी सीएम सुखविंदर रंधावा को डेरा बाबा नानकक से और ओम प्रकाश सोनी अमृतसर सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- भाजपा नेता डॉ हरक सिंह रावत बोले, पार्टी के आदेश से लडेंगे चुनाव

पंजाब में विधानसभा चुनाव बस कुछ दिन और दूर हैं ऐसे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने भी चिंताओं को बढ़ा दिया है सभी राजनीतिक हलकों ने अपनी चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है इस साल पंजाब के लिए लड़ाई अधिक तेज है क्योंकि राज्य किसानों के विरोध जैसे कई मुद्दों से जूझ रहा है जबकि सत्तारुढ़ खेमा कड़वी अंदरुनी लड़ाई से निपट रहा है कांग्रेस पार्टी ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के नेतृत्व में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक  के बाद बीते दिन पंजाब में अपने प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रुप दिया था।

आरती राणा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button