HNN Shortsबड़ी खबरहोम

दिल्ली: मुंडका इलाके के गोदाम में लगी भीषण आग, 27 की मौत

देश की राजधानी दिल्‍ली में मुंडका मेट्रो स्‍टेशन के पास लगी एक कमर्शियल बिल्डिंग में शुकवार शाम 4.45 बजे लगी आग की सूचना के बाद से 30 से अधिक दमकल गाड़ियों को मौके आग बुझाने और लोगों को बचाने का अभियान चलाया, लेकिन जैसे-जैसे वक्‍त बढ़ता गया, मृतकों की संख्‍या का आंकड़ा भी बढ़ता गया। भीषण अग्निकांड में देर रात तक आंकड़ा 27 मौतों का पहुंच चुका है. करीब 60 से 70 लोगों को बचाए जाने की खबर है। केंद्रीय गृह मंत्री ने भीषण अग्निकांड को लेकर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को भी भेजा है। एनडीआरएफ की टीम भी देर शाम तक घटनास्‍थल पर पहुंच गई और बचाव कार्य में लगाया। भीषण आग में इससे रेस्‍क्‍यू कर काफी लोगों को बचाया भी जा सका है।

गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित एक इमारत में आग लगने से हुई कई लोगों की मौत पर शोक जताया. शाह ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मी जल्द ही घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं और वे राहत एवं बचाव अभियान में सहयोग करेंगे।

यह  भी पढ़े- बागेश्वर पहुंचे AAP कुमाऊं प्रभारी बसंत कुमार

शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना अत्यंत दुखद है, मैं संबंधित अधिकारियों के लगातार संपर्क में हूं, प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है। एनडीआरएफ भी वहां शीघ्र पहुंच रही है। लोगों को वहां से निकालना व घायलों को तुरंत उपचार देना हमारी प्राथमिकता है।

पुलिस के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी के पश्चिमी इलाके में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम आग लग गई, जिससे इस हादसे में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button