उत्तराखंडस्वास्थ्यहोम

देहरादून के वेल्हम गर्ल्स स्कूल में एक साथ छह छात्राएं मिली कोरोना संक्रमित

उत्तराखंड कोरोना मरीजों की संख्या 

देश में कोरोना के दिन प्रतिदन मामले बढ़ते जा रहे हैं वहीं उत्तराखंड भी धीरे-धीरे कोरोना की चपेट में आ रहा हैं। देहरादून में वेल्हम गर्ल्स स्कूल में एक साथ छह छात्राएं कोरोना संक्रमति पाए जाने पर स्कूल को माइक्रो कंटनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया हैं। वहीं  अगले आदेश तक कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल में बाहरी लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया हैं।

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज उप्रेती ने इस क्षेत्र को कंटेनमेंट या माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने के लिए जिलाधिकारी से अनुरोध किया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी डॉ. आर. राजेेश कुमार ने वेल्हम गर्ल्स स्कूल को उत्तराखंड महामारी कोविड-19 रेगुलेशंस-2020, महामारी अधिनियम वर्ष 1897 और आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के अधीन माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

यह भी पढें:-  यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का आज हरिद्वार दौरा

वहीं बीते दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल जाकर स्कूल प्रबंधन को कोविड से संबधित जरुरी दिशा निर्देश दिए साथ ही छात्राओं का भी हालचाल जाना। इसके आलावा संक्रमित मिली छात्राओं के संपर्क में आई अन्य छात्राओं शिक्षकों स्टाफ की भी कोरोना जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं । वहीं सीएमओ डॉ मनोज उप्रेती ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग  की टीम आज स्कूल का भी निरीक्षण करेंगे।

वहीं उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के भीतर 23 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 19 मरीज ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को 1241 सैंपलों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि छह जिलों में 23 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button