HNN Shortsराष्ट्रीयहोम

प्रधानमंत्री पीेएम मोदी का असम दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे पर आज कार्बी आंगलोंग पहुंचे, यहां उनका भव्य स्वागत हुआ। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने पीएम मोदी की अगवानी की। पीएम मोदी दिफु में 500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली कई शैक्षणिक एवं विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने यहां ‘एकता, शांति और विकास’ रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि असम में डबल इंजन की सरकार में तेजी से विकास हो रहा है। ‘सबका साथ, सबका विकास’ हमारा मंत्र है। असम में शांति और विकास के काम में तेजी आई है। आज युवाओं के उज्जवल भविष्य का शिलान्यास हुआ है।  इससे असम के युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि आज जो शिलान्यास के कार्यक्रम हुए हैं, ये सिर्फ किसी इमारत का शिलान्यास नहीं है, ये यहां नौजवानों के उज्ज्वल भविष्य का शिलान्यास है। उच्च शिक्षा के लिए अब यहीं पर उचित व्यवस्था होने से अब गरीब से गरीब व्यक्ति भी अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दे पाएगा।

उन्होंने कहा कि असम की स्थायी शांति और तेज विकास के लिए जो समझौता हुआ था, उसको जमीन पर उतारने का काम आज तेज गति से चल रहा है. हथियार छोड़कर जो साथी राष्ट्र निर्माण के लिए लौटे हैं, उनके पुनर्वास के लिए भी बेहतर काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़े- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 दिवसीय दौरे पर आएंगे उत्तराखंड

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सभी ने बीते दशकों में एक लंबा समय बहुत मुश्किलों से गुजारा है। लेकिन 2014 के बाद नॉर्थ ईस्ट में मुश्किलें लगातार कम हो रही हैं, लोगों का विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार जहां भी हो, वहां सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास की भावना से काम करते हैं। आज ये संकल्प कार्बी आंगलोंग की धरती पर फिर से सशक्त हुआ है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button